जो बिडेन

जो बाइडेन को अमेरिका के राष्ट्रपति बना दिया है अमेरिका के इससे पहले राष्ट्रपति थे Donald Trump अब उसके बाद जो बिडेन ही अमेरिका के राष्ट्रपति बने है

आइये जानते है जो बाइडेन के बारे में पूरी jankari hindi mein

जो बाइडेन के college life के बारे में जानते है

Delaware university से उन्होंने अपनी पढाई compelete की है, उन्होंने अपनी पूरी college life को बहुत अच्छे से enjoy किया है, वो एक fun loving किस्म के इंसान है

जो बाइडेन जी अपनी college life के शुरूआती दौर में पार्टी और football में ही अपना समय बिताया है

लेकिन जो बिडेन 1961 में जॉन एफ कैनेडी के प्रेरणादायक उद्घाटन से भाग लेकर, इन वर्षों के दौरान राजनीति में एक तीव्र रुचि विकसित की।

उन्होंने अपनी पढ़ाई के लिए खुद को पूरी तरह से लागू किया और 1965 में डेलावेयर से अपनी स्नातक स्तर की पढ़ाई पर सिरैक्यूज़ यूनिवर्सिटी लॉ स्कूल में स्वीकार कर लिया।

जो बिडेन सर्वश्रेष्ठ मध्यस्थ कानून के छात्र थे।हालांकि उन्होंने दावा किया कि यह एक आकस्मिक निरीक्षण था, इस घटना ने उन्हें अपने करियर में बाद में परेशान किया।

प्रारंभिक राजनीतिक कैरियर – जो बिडेन

1968 में लॉ स्कूल से स्नातक होने के बाद, बिडेन विलिंगटन, डेलावेयर में चले गए, एक लॉ फर्म में प्रैक्टिस करने के लिए।

वह डेमोक्रेटिक पार्टी के एक सक्रिय सदस्य भी बन गए, और 1970 में उन्हें न्यू कैसल काउंटी काउंसिल के लिए चुना गया। 1971 में काउंसिलमैन के रूप में कार्य करते हुए, बिडेन ने अपनी लॉ फर्म शुरू की।

जो बिडेन जी के 3 बच्चे भी है जिनके नाम है जोसफ ब्यू ,रोबर्ट और नाओमी

जो बिडेन पारिवारिक त्रासदी – joe biden family

जिस तरह जो बिडेन के सभी बेतहाशा सपने सच होते प्रतीत हो रहे थे, वह तबाही मचा रहा था। 1972 में क्रिसमस से एक हफ्ते पहले, बिडेन की पत्नी और तीन बच्चे क्रिसमस के पेड़ की खरीदारी करते समय एक भयानक कार दुर्घटना में शामिल थे।

दुर्घटना ने उनकी पत्नी और बेटी को मार डाला और उनके दोनों बेटों, ब्यू और हंटर को गंभीर रूप से घायल कर दिया। बिडेन असंगत था और आत्महत्या भी मानता था।

वह याद करते हैं, “मुझे समझ में आने लगा कि किस तरह निराशा ने लोगों को सिर्फ नकदी की ओर ले जाया?

सीनेटरों के लिए शपथ ग्रहण समारोह को समाप्त कर दिया और इसके बजाय अपने बेटों के अस्पताल के कमरे से पद की शपथ ली।

अपने बेटों के साथ जितना संभव हो सके उतना समय बिताने के लिए, बिडेन ने विल्मिंगटन में रहना जारी रखा और एमट्रैक ट्रेन से प्रत्येक दिन वाशिंगटन से आने और सीनेट में अपने पूरे लंबे कार्यकाल के दौरान अभ्यास करने का फैसला किया।

जो बिडेन– 2020 Election Win

जिस तरह बिडेन के सभी बेतहाशा सपने सच होते प्रतीत हो रहे थे, वह तबाही मचा रहा था। 1972 में क्रिसमस से एक हफ्ते पहले, बिडेन की पत्नी और तीन बच्चे क्रिसमस के पेड़ की खरीदारी करते समय एक भयानक कार दुर्घटना में शामिल थे।

दुर्घटना ने उनकी पत्नी और बेटी को मार डाला और उनके दोनों बेटों, ब्यू और हंटर को गंभीर रूप से घायल कर दिया। बिडेन असंगत था और आत्महत्या भी मानता था। वह याद करते हैं,

अपने बेटों के साथ जितना संभव हो सके उतना समय बिताने के लिए, बिडेन ने विल्मिंगटन में रहना जारी रखा और एमट्रैक ट्रेन से प्रत्येक दिन वाशिंगटन से आने और सीनेट में अपने पूरे लंबे कार्यकाल के दौरान अभ्यास करने का फैसला किया।


चुनाव के चार दिन बाद 7 नवंबर, 2020 को, पेंसिल्वेनिया जीतने के बाद बिडेन को 46 वें राष्ट्रपति-चुनाव के रूप में घोषित किया गया।

रिकॉर्ड 81 मिलियन से अधिक मतों की कमाई के साथ, जल्द ही 78 वर्षीय व्यक्ति राष्ट्र के इतिहास में सबसे पुराने राष्ट्रपति बनने के लिए तैयार थे।

जो बिडेन ने ट्वीट किया,

14 दिसंबर 2020 को, इलेक्टोरल कॉलेज के सभी 538 मतदाताओं ने 2020 के राष्ट्रपति चुनाव में राष्ट्रपति ट्रम्प पर बिडेन की जीत को औपचारिक रूप देते हुए अपना वोट डाला।

बिडेन को 306 मत प्राप्त हुए और ट्रम्प को 232 प्राप्त हुए। यद्यपि वे मंत्रिमंडल के सदस्यों और अन्य कर्मचारियों के चयन के साथ आगे बढ़े,

बिडेन ने शुरू में अपने संक्रमण प्रयासों को सामान्य सेवा प्रशासन के प्रमुख एमिली मर्फी द्वारा विफल कर दिया, जिन्होंने प्रक्रिया के लिए संघीय धन जारी करने से इनकार कर दिया। 23 नवंबर तक।

6 जनवरी, 2021 को,

इलेक्टोरल कॉलेज के परिणामों को औपचारिक रूप देने के लिए कांग्रेस के सत्र की शुरुआत के बाद, ट्रम्प समर्थकों की एक भीड़ ने कैपिटल बिल्डिंग पर धावा बोल दिया और पुलिस को अभिभूत कर दिया, जिससे कानूनविदों को अपनी सुरक्षा के लिए मजबूर होना पड़ा।

बिडेन ने जल्द ही एक भाषण दिया, जिसमें उन्होंने ट्रम्प से अराजकता को खत्म करने में मदद करने की गुहार लगाई।

80 से अधिक गिरफ्तारियों और पांच मौतों के परिणामस्वरूप हुई हिंसा के बाद, कांग्रेस अधिवेशन फिर से शुरू हुआ और आधी रात को अच्छी तरह से जारी रहा।

जो बिडेन – उद्घाटन

बिडेन ने 20 जनवरी, 2021 को संयुक्त राज्य अमेरिका के 46 वें राष्ट्रपति के रूप में शपथ ली। “यह अमेरिका का दिन है। यह लोकतंत्र का दिन है। इतिहास और आशा का एक दिन।

नवीकरण और समाधान का। युगों के लिए एक क्रूरता के माध्यम से अमेरिका रहा है। नए सिरे से परीक्षण किया गया है और अमेरिका चुनौती के लिए बढ़ गया है।

आज, हम एक उम्मीदवार की नहीं, बल्कि एक लोकतंत्र की वजह से जीत का जश्न मनाते हैं। लोगों की इच्छा को सुना गया है और लोगों की इच्छा को ध्यान में रखा गया है।

तो friends कुछ इस तरह की है अमेरिका की राष्ट्रपति जो बिडेन की कहानी

यह भी पढ़े –

By mauryatanya3

Hello Readers! I am an Engineer and also write for various Blog

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *